जेट एयरवेज को बचाने के लिए AAP सांसद ने राज्यसभा में उठाई आवाज

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सदन में कर्ज के बोझ तले दबे होने की वजह से अस्थाई रूप से बंद हुई जेट एयरवेज (Jet Airways) कंपनी के पुनरुद्धार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी नौकरी न होने के चलते आत्महत्या कर रहे हैं।

संजय सिंह ने इसको लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट भी किया जिसमें लिखा कि सदन में स्पेशल मेन्शन नोटिस के जरिये जेट ऐयरवेज के कर्मचारियों की बेरोजगारी का मामला उठाया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि सरकार जेट के कर्मचारियों की रोजी रोटी बचाये। कई कर्मचारी आत्महत्या कर चुके हैं।

https://twitter.com/SanjayAzadSln/header_photo

कर्ज में डूबी हुई है जेट एयरवेज

बता दें कि देश की निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी एयरलाइन रही जेट एयरवेज लगभग 8 हजार करोड़ के कर्ज में डूबने के चलते अस्थाई रूप से बंद कर दी गई। इसके कई कर्मचारियों ने बेरोजगारी के चलते आत्महत्या भी की है।

 

SBI ने भी छोड़ी अपनी कोशिश

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की अगुवाई में बैंकों के गठजोड़ ने भी जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की अपनी ओर से की जा रही कोशिश छोड़ दी है। बैंकों के गठजोड़ ने ठप पड़ी इस एयरलाइन में फंसे अपने कर्ज के समाधान का मामला दिवाला संहिता के तहत कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) में भेजने का फैसला किया है। बता दें कि 25 साल पहले इस एयरलाइन को टिकटिंग एजेंट से उद्यमी बने नरेश गोयल ने शुरू किया था।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *