आनंद विहार की 8 वर्षीया दीया अग्रवाल ने फेसिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

  • आरके जायसवाल

नई दिल्ली (जनमत की पुकार)। 25 जुलाई को दिल्ली एसोसिएशन फॉर फेसिंग द्वारा आयोजित दिल्ली प्रदेश फेसिंग प्रतियोगिता में उत्तर पश्चिम दिल्ली स्थित पीतमपुरा के आनंद विहार निवासी अशोक अग्रवाल की पौत्री और धीरज अग्रवाल व सुरेखा अग्रवाल की पुत्री दीया अग्रवाल ने गोल्ड मेडल जीतकर अपने परिवार व माता—पिता का नाम रोशन किया।

रोहिणी के वेंक्टेश्वर ग्लोबल स्कूल की छात्रा दीया ने इस प्रतियोगिता के इंडीविजुअल कैटगिरी के अण्डर 10 श्रेणी में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। मात्र 8 वर्ष की छोटी उम्र में यह कमाल कर दिखाने के लिए प्रतिभाशाली बालिका दीया को प्रोत्साहन व बधाइयां मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। परिवार व रिश्तेदार के लोगों के अलावा स्थानीय विधायक व दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन ने भी प्रशस्ति पत्र प्रदान कर छात्रा की हौसला अफजाई की।

उक्त प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने के बाद दीया अग्रवाल अब दिल्ली राज्य की तरफ से इस साल आयोजित होने वाले राष्ट्रीय फेसिंग प्रतियोगिता में भाग ले सकेगी। छोटी उम्र में बड़ा कमाल करने के लिए दीया के दादा और आनंद विहार आरडब्ल्यूए के वाईस प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल ने जनमत की पुकार को बताया कि दीया बचपन से ही खेलकूद में खास रुचि लेती रही है। बालपन से ही एक अत्यंत प्रतिभाशाली बच्ची दीया की सफलता से पूरा परिवार प्रसन्न है और हम इसके उज्जवल भविष्य के कामना करते हैं।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *