”समाज और परिवार के बीच ऊंच-नीच की भावनाओं को दर्शाती है फिल्म छेका”

मुंबई (जनमत की पुकार)। हिन्दी फ़िल्म जान पहचान (शेखर सुमन), डाकू भैरव सिंह, (धर्मेंद्र), मैं ज़ुल्म को मिटा दूंगी (रज़ा मुराद, रंजीत और अली खान) और सुपरहिट हास्य फ़िल्म ओल्ड ईज गोल्ड सहित 42 हिन्दी फिल्मों में गीतकार, कथा, पठकथा एवं संवाद लेखक के रूप में प्रसिद्ध बलदेव प्रसाद, जिन्होंने फ़िल्म ओल्ड ईज गोल्ड में कादर खान, शक्ति कपूर और असरानी जैसे दिग्गज बॉलीवुड कलाकारों के लिए कथा, पठकथा, संवाद लेखक एवं गीतकार के रूप में प्रसिद्ध हुए हैं। बलदेव प्रसाद फ़िलहाल अपनी ड्रीम प्रोजेक्ट हिन्दी फ़िल्म गोत्र की तैयारी में बतौर लेखक-निर्देशक जोर-शोर से लगे हुए हैं।
बिहार के मुंगेर निवासी बलदेव प्रसाद चाहते हैं कि बिहार के कलाकारों को भी बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका मिले और इसके लिए ये उन्हें प्रोत्साहित भी करते हैं, जिसका जिक्र बलदेव प्रसाद ने हमारे संवाददाता के माध्यम से पाठकों  एवं दर्शकों को भोजपुरी फिल्म छेका की सफलता के लिए अपना उदगार व्यक्त किया है, जो इस प्रकार है-
राजा कर्ण और मां चंडी की पवित्र भूमि, मुंगेर की सरजमीं को बलदेव प्रसाद की ओर से कोटि कोटि प्रणाम। दोस्तों आज बड़े हर्षोल्लास के साथ मैं कहना चाहता हूं कि मेरे परम मित्र और छोटे भाई कुमार परमानन्द जिसे प्यार से हम पारो भी कहते हैं। पारो और विक्टर सिंह प्रताप की युगल बंदी ने एक भोजपुरी फिल्म का निर्माण किया है, जिसका शीर्षक है छेका। इस फ़िल्म की कहानी समाज और परिवार के बीच ऊंच-नीच की भावनाओं का ताना बुना है। गंदी भावनाओं और ओछी मानसिकताओं के विरुद्ध, संघर्ष को फिल्म के निर्देशक निहाल अहमद ने बड़ी शालीनता, सादगी और सूझ-बुझ के साथ फ़िल्माया है। संगीत सुरीले और कर्णप्रिय हैं। फ़िल्म के मुख्य कलाकार विक्टर सिंह प्रताप ने अपनी भूमिका सफलतापूर्वक निभाया है। शेष सहयोगी कलाकार, विपिन बिहारी, अरविन्द निषाद हैं। फ़िल्म की चुलबुली नायिका जया पाण्डेय की भूमिका भी काफी सराहनीय है। फ़िल्म के निर्माता कुमार परमानन्द के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बलदेव प्रसाद, इन्द्र उपाध्याय, राजीव रंजन राय, नवीन वर्मा और अशोक कुमार दास तांती की ओर से फ़िल्म निर्माता और सभी कलाकारों को बहुत-बहुत हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *