राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 18 लोगों की मौत

नई दिल्ली (जनमत की पुकार)। बिहार में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पिछले 24 घंटों के दौरान 18 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वज्रपात की चपेट में आकर प्रदेश के गया और कैमूर जिला में तीन-तीन, पूर्वी चंपारण, सिवान, भोजपुर, अरवल एवं पटना में दो-दो, कटिहार एवं जहानाबाद जिला में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस तरह पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 18 लोगों की मौत हो गई।

मौसम विभाग कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार की राजधानी पटना में 94.4 मिमी, दरभंगा में 75.2 मिमी, डेहरी में 59.6 मिमी, फारबिसगंज में 51.4 मिमी, छपरा में 44.6 मिमी, सुपौल में 39.1 मिमी, मुजफ्फरपुर में 21.4 मिमी, गया में 4.8 मिमी, पूर्णिया में 3.3 मिमी और भागलपुर में 1.1 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। वहीं पटना शहर में भारी बारिश के पत्रिका भंडारण के लिए बने एक पुलिस स्टेशन पर और आस-पास के तम्बू पर एक पेड़ गिरने के बाद 10 पुलिस कर्मी घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, जहानाबाद से लगे अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के मेदनीपुर बड़हिया गांव में कल देर शाम वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अंतु साओ का पुत्र वंशी साओ और राम इकबाल पासवान का पुत्र संपत पासवान के रूप में की गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अरवल सदर अस्पताल भेज दिया गया है

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *