दुकानें बंद कर सरकारी विभागों के खिलाफ सदर में व्यापारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन

  • जनमत की पुकार

नई दिल्ली। सदर बाजार में बढ़ती समस्याओं को लेकर पिछले दिनों व्यापारियों का गुस्सा सड़क पर फूट पड़ा। कुतुब रोड, तांगा स्टैंड के पास व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दिल्ली जल बोर्ड व नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने कुतुब रोड को जाम कर दिया। इस अवसर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे सदर बाजार के व्यापारी नेताओं ने कहा कि जल बोर्ड और निगम की अनदेखी से यह बाजार समस्याओं का जंजाल बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीवर का पानी सड़कों पर बहना, सड़कों पर जगह-जगह खड्डे, जाम, तारों का जंजाल जैसी समस्याएं यहां आए दिन की हो गई हैं, जिसके कारण व्यापारियों का व्यापार करना मुश्किल हो गया है।

व्यापारी नेता परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि सरकार बड़ी-बड़ी अपील करती है कि पानी न जमा होने दें, इससे डेंगू के मच्छर पैदा होंगे, बीमारी फैलेगी, मगर सदर बाजार में जगह-जगह दिल्ली जल बोर्ड व दिल्ली नगर निगम की लापरवाही से सड़कों पर पानी बहता रहता है और व्यापारियों को बीमारी से जूझना पड़ता है। परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि सदर बाजार में किसी प्रकार की भी कोई विकास नाम की चीज नहीं है। सरकार को करोड़ों रुपए के टैक्स जाने के बावजूद भी यहां पर कोई भी कार्य नहीं हो रहा है, जिसके कारण आज व्यापारियों को सड़क पर उतरना पड़ा।

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि सड़कों पर जगह-जगह खड्डे होने के कारण जाम लगा रहता है लेकिन ट्रैफिक दुरुस्त करने के लिए यहां पर कोई भी ट्रैफिक पुलिस का कर्मचारी नहीं होता है। इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा के साथ मुख्य रूप से देवराज बवेजा, हरजीत सिंह छपरा रमन हंडा व अन्य व्यापारी उपस्थित थे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *