दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने केजरीवाल सरकार का किया बखान

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार अपनी योजनाओं को तेजी से परवान चढ़ाने में लगी है। इतना ही नहीं, सरकार इन योजनाओं के फायदों से संबंधित पूरा डाटा भी आम जनता के सामने रख रही है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2017 में सभी के लिए मुफ्त, कुशल और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को व्यापक बनाने के उद्देश्य से दिल्ली आरोग्य कोष (डीएके) की घोषणा की थी।

इसमें इन तीन योजनाओं को शामिल किया गया था। जिसमें मुफ्त हाई-एंड डायग्नोस्टिक स्कीम, नि:शुल्क सर्जरी योजना और सड़क दुर्घटनाओं, तेजाब हमलों और थर्मल बर्न इंजरी के पीड़ितों के लिए इलाज की व्यवस्था की गई थी। श्री जैन ने कहा कि सीएम केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली में पिछले ढाई साल में उक्त योजनाओं के तहत 1,42,202 मरीजों का इलाज मुफ्त हुआ है। उक्त योजनाओं का खर्च दिल्ली आरोग्य कोष योजना के तहत वहन किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली की केजरीवाल sarkar सभी को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रही है। साथ ही रोगियों के लिए समय पर उपचार सुनिश्चित करते हुए सरकारी अस्पतालों पर बोझ को कम करने का भी मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि सर्जरी योजना में यह रोगी पर निर्भर है कि वह निजी अस्पतालों या नर्सिंग होम में इलाज कराना चाहता है या नहीं। क्योंकि कुछ लोग यात्रा पर होने वाले खर्च को बचाना चाहते हैं, जबकि अन्य अस्पताल के नाम को अधिक प्राथमिकता दे सकते हैं।

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *