अस्पताल से घर पहुंचे लोजपा नेता व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान को मंगलवार को अस्पताल से घर पहुंचे। तबीयत खराब होने के कारण वह सोमवार को चेकअप के लिए दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल गए थे। उनके एक करीबी सूत्र ने बताया कि वह बिल्कुल स्वस्थ हैं और वह रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे।

सूत्र ने बताया कि डॉक्टरों ने उनकी जांच की और वह रात में अस्पताल में ही ठहरे थे। मंगलवार को उनको दिन के ग्यारह बजे अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन वह देर से घर पहुंचे। पासवान ने इससे पहले ट्वीट के जरिए लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पुण्य तिथि (आठ अक्टूबर) पर उनको श्रद्धांजलि दी और वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “महान स्वतंत्रता सेनानी, संपूर्ण क्रांति का नारा बुलंद करने वाले, भारत रत्न ‘लोकनायक’ श्री जयप्रकाश नारायण जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।” इससे पहले उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर समस्त वायुसैनिकों, उनके परिजनों और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, “अन्याय पर न्याय की, असत्य पर सत्य की, अधर्म पर धर्म की, बुराई पर अच्छाई की, पाप पर पुण्य की जीत और क्रोध, लोभ, अहंकार, अत्याचार, भ्रष्टाचार रूपी रावण के विनाश के महापर्व विजयादशमी की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”

सूत्र ने बताया कि पासवान के 12 जनपथ स्थित उनके सरकारी आवास पर पेंट का काम चल रहा है। पेंट से एलर्जी के कारण उनको तकलीफ हो रही थी, इसलिए वह इस समय 18, डॉ राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित बंगले पर ठहरे हुए हैं। यह बंगला उनके दिवंगत छोटे भाई और पूर्व सांसद रामचंद्र पासवान के नाम आवंटित है। रामचंद्र पासवान का इसी साल जुलाई में निधन हो गया।

राम विलास पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष हैं। वह इस सप्ताह 11 अक्टूबर को वह बिहार के दौरे पर जाने वाले थे। हालांकि सूत्र ने बताया कि फिलहाल इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। गौरतलब है कि बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए उनके भतीजे और समस्तीपुर से पूर्व सांसद रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज प्रत्याशी हैं। रामचंद्र पासवान के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है, जहां 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

 

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *