रानीबाग़ मार्केट में पुलिस द्वारा दीवाली पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह

जनमत की पुकार

नई दिल्ली। बाहरी जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडिशनल डीसीपी) राजेंद्र सिंह सागर ने त्योहारों को लेकर दिल्ली पुलिस के इंतजामों व सुरक्षा उपायों पर ‘जनमत की पुकार’ से बात की। पुष्पांजलि एन्क्लेव, पीतमपुरा स्थित अपने कार्यालय में बात करते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि दीवाली को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। हर जगह, खासकर बाजारों में सुरक्षा गश्त बढ़ा दी गई है। साथ ही सभी आरडब्ल्यू व मार्केट एसोसिएशन को संदिग्ध पर नजर रखने का अनुरोध करते हुए इस प्रकार की जानकारी नजदीकी थाना या पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर देने की अपील की गई है। इस अवसर पर किसी भी अनहोनी के मद्देनजर पुलिस पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

एडिशनल डीसीपी राजेंद्र सिंह सागर ने आगे कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव व जम्मू-कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 को देखते हुए दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में खास एतिहात बरते जा रहे हैं। इस क्रम में पड़ोसी राज्यों के बॉर्डर इलाकों से गुजरने वाली गाड़ियों की विशेष जांच-पड़ताल की जा रही है। इसके लिए जगह-जगह बैरिकेट लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह तैयार है। इसके अलावा किरायदारों का भी सत्यापन किया जा रहा है। मकान मालिकों को इसके लिए खास निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि दीवाली के मद्देनजर बाजारों में सुरक्षा के खास इंतजाम किए जा रहे हैं। इस बार रानीबाग मार्केट में महिला पुलिसकर्मियों के साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस के जवान बाजार में गश्त करेंगे। मार्केट में खरीदारी करने आने वाले ग्राहकों की सुविधा के लिए पटरियों को हटा दिया गया है। पुलिस द्वारा किसी प्रकार की आतंकी घटना से निपटने की पूरी तैयारी है। किसी प्रकार की अनहोनी घटना ना घटे, इसलिए बम डिस्पोजल यूनिट तैयार करने के साथ ही कूड़ा बीनने वालों को भी सचेत किया गया है।

दीवाली में पटाखा जलाने की बात पर बाहरी जिले के पुलिस अधिकारी ने कहा कि लाइसेंसशुदा दुकानदारों को ही पटाखा बेचने की अनुमति होगी। पुलिस-प्रशासन द्वारा लोगों से रात 8 बजे से 10 बजे तक सिर्फ ग्रीन पटाखे जलाने की ही अनुमति होगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *