दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए आप और भाजपा दोनों जिम्मेदार : सुभाष चोपड़ा

जनमत की पुकार
नई दिल्ली।
 रविवार को राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। प्रदर्शन के दौरान उनकी पुलिस से झड़प भी हुई।

रविवार दोपहर दो बजे कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर मुख्यमंत्री आवास की ओर रवाना हुए। वे दिल्ली की हवा में घुला जहर, मौत का चैंबर बना शहर, लाठी गोली खाऐंगे, दिल्ली की जनता को बचाएंगे जैसे नारे लगा रहे थे। पुलिस के रोकने पर उनकी झड़प भी हुई। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, जय प्रकाश अग्रवाल, अनिल भारद्वाज, मनोज यादव, किरण चोपड़ा, मो उस्मान, जितेंद्र कोचर सहित अनेक नेताओं ने गिरफ्तारी दी। पुलिस के आला अधिकारी उन्हें सिविल लाईन थाना ले गए। कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। मास्क पहनकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुभाष चोपड़ा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से विज्ञापन के माध्यम से झूठ कहा कि आप की सरकार के प्रयासों से दिल्ली में पच्चीस प्रतिशत प्रदूषण कम हुआ है। जबकि सच्चाई यह है कि आज भयंकर प्रदूषण की वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन गई है। लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है। दिल्ली के अस्पताल इस बात के गवाह हैं। पिछले कुछ सप्ताह में फेफड़े और सांस संबंधी बीमारियों के कई मामले सामने आए हैं। चोपड़ा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में वाहन एवं अन्य प्रदूषणों की जांच में सरकारों की निष्क्रियता के कारण ही प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

हाल ही में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने वाले सुभाष चोपड़ा ने प्रदूषण के लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली सरकार के साथ ही भाजपा के शासन वाली केंद्र सरकार भी बिलकुल नकारा साबित हुई है। इस दौरान अजय माकन, मुकेश शर्मा, देवेंद्र यादव, अरविंदर सिंह लवली, कृष्णा तीरथ व अन्य कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *