महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर सोनिया गांधी के घर बैठक का आयोजन

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध पर मंगलवार यानी आज कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, ए.के. एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे संग बैठक की। इन नेताओं के बीच यह बैठक दिल्ली में हुई। वहीं, इससे पहले मंगलवार को होने वाली एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक को कल तक के लिए टाल दिया गया था।

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की जयंती से जुड़े कार्यक्रमों में कांग्रेसी नेताओं के शामिल होने की वजह से यह बैठक स्थगित हो गई थी। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने साथ मिलकर लड़ा था। जबकि कांग्रेस-राकांपा ने अलग गठबंधन के तहत यह चुनाव लड़ा था।

बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, वहीं शिवसेना 56 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है।इसके बाद भी दोनों की राह अलग-अलग हो गई है। बीजेपी का साथ छोड़ एनसीपी-कांग्रेस से उम्मीद लगाई बैठी शिवसेना के लिए सरकार बनाने का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। लगातार कांग्रेस-एनसीपी में बैठकों का दौर चल रहा है, जिसकी वजह से गठबंधन पर कोई फैसला नहीं हो रहा है।

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *