जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन आज भी जारी, चर्चा में पुलिस लाठचार्ज में घायल हुए विकलांग छात्रों का मामला

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन अभी भी जारी है। जेएनयू फोरम बुधवार को दिल्ली पुलिस द्वारा की गई लाठचार्ज में घायल हुए विकलांग छात्र के लिए न्याय की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर की और कूच किया लेकिन उन्हें रस्ते में ही रोक दिया गया। प्रदर्शन करने आए नेत्रहीन छात्रों और छात्राओं को वसंत कुंज पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर, जेएनयूएसयू के कुछ सदस्य मानव संसाधन विकास मंत्रालय पहुंचे हैं। मंत्रालय के द्वारा बनाई गई कमेटी से सभी छात्र मुलाकात करेंगे। प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि यूनिवर्सिटी द्वारा जो हॉस्टल फीस बढ़ाई गई है, उसे वापस लिया जाए। जेएनयू के छात्रों ने सोमवार और मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था, जिससे शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया था।

छात्रों ने हाल में की गई शुल्क वृद्धि के खिलाफ विरोध मार्च निकाला था। छात्रावास शुल्क में बढ़ोतरी के खिलाफ विश्वविद्यालय परिसर में पिछले तीन सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे छात्र संसद का ध्यान आकृष्ट करने के लिए सोमवार को सड़कों पर उतरे थे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *