वार्षिकोत्सव में मनमोहक कार्यक्रम पेश कर छात्राओं ने जीता दिल

राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंबर-1, शकूरपुर

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। शनिवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली के शकूरपुर गांव स्थित राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंबर-1 का वार्षिकोत्सव समारोह पूरे धूमधाम और उत्साह के बीच बनाया गया। इस दौरान छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर उपस्थित अतिथियों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि स्थानीय रामपुरा निगम वार्ड के पार्षद राजीव यादव द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। वार्षिकोत्सव समारोह की शुरूआत स्वागत गीत और फिर राष्ट्र वंदना से हुई। उसके बाद छात्राओं ने कविता पाठ, गीत व नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित अतिथियों और दर्शकों को भावविभोर कर दिया। इस दौरान प्रस्तुत किए गए गिद्दा नृत्य को देखकर दर्शक अपने आपको तालियां बजाने से नहीं रोक पाए। दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत नृत्य वार्षिकोत्सव समारोह का आकर्षण रहा। वार्षिकोत्सव समारोह में विद्यालय की पत्रिका का भी विमोचन किया गया।

अंत में समारोह में भाग लेकर अपनी प्रतिभा एवं अतिरिक्त कौशल का प्रदर्शन करने वाली श्रेष्ठ छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्राओं की सराहना करते हुए पार्षद राजीव यादव ने कहा, ”आज इन प्रतिभाशाली छात्राओं ने अपनी अभिनव कला से हम दर्शकों का दिल जीत लिया। मुझे आशा है कि आने वाले समय में ये बच्चियां अपनी प्रतिभा से राष्ट्र निर्माण व देश के विकास में अहम भूमिका निभाएंगी।” आम आदमी पार्टी के पार्षद ने उपस्थित शिक्षकों से भी कहा, ”ये छात्राएं देश का भविष्य हैं और आगे जाकर इन्हें ही देश व समाज का नाम आगे बढ़ाना है, इसलिए आप शिक्षकों से इनके लिए और मेहनत कर इनका भविष्य बेहतर बनाने की अपील करता हूं।”

इस मौके पर मुख्य रूप से एसएमसी के मेंबर महेंद्र यादव, आम आदमी पार्टी महिला विंग (रामपुरा वार्ड) की संयोजक नीतू यादव के साथ ही विद्यालय की प्रिंसिपल मीना शर्मा व अन्य शिक्षक और विद्यालय के कर्मचारी मौजूद रहे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *