ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज को मारी थी कोहनी, आईसीसी ने दी बड़ी सजा

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप साउथ अफ्रीका में खेला जा रहा है। भारत की अंडर 19 टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 71 रनों से हराकर पहुंच गई है। इस मैच में एक ऐसा समय भी था जहां भारतीय टीम ने काफी संघर्ष किया था लेकिन उसके बाद बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन से अपने आगे ऑस्ट्रेलिया टीम को टीकने नहीं दिया।

इस मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है। इतना ही नहीं आईसीसी ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है। आईसीसी करेगी ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग पर कड़ी कार्रवाई।

इस मैच के समय भारतीय तेज गेंदबाज आकाश सिंह को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फैनिंग ने कोहनी मार दी। इसकी शिकायत अपनी रिपोर्ट में फील्ड अंपायर ने की। आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोषी आईसीसी ने सैम फैनिंग को पाया और दो डिमेरिट प्वांइट उन्होंने फैनिंग के खाते में लगा दिए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 31वें ओवर का यह वाकया है। सैम फैनिंग ने एक रन इस दौरान लिया और तभी गेंदबाज आकाश सिंह को कोहनी भी मारी। क्रिकेट वर्ल्ड कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस घटना का वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे आकाश को जानबूझकर फैनिंग ने कोहनी मारी थी।

आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2।12 के उल्लंघन का फैनिंग को मैच रेफरी ने दोषी पाया। साथ ही अपनी गलती फैनिंग ने मान ली है। हालांकि आकाश सिंह ने बाद में फैनिंग को 75 रन बनाकर आउट किया। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करके 233 रनों का स्कोर निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर बनाया।

इस मैच में भारत के यशस्वी जायसवाल ने 62 रन 82 गेंदों में बनाए। वहीं अथर्व अंकोलेकर ने नाबाद 55 रन 54 गेंदों में बनाए। रवि बिश्नोई ने 31 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 159 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 4 विकेट और आकाश सिंह ने 3 विकेट अपने नाम किए।

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *