शिवालिका ओबेरॉय को वेब शोज देखना है बेहद पसंद, ये है उनकी लिस्ट

जनमत की पुकार
मुंबई। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सितारे बहुत मुश्किल से अपने शौक को पूरा करने करने के लिए समय निकाल पाते हैं। एक्ट्रेस शिवालिका ओबेरॉय फिर भी उनमें से एक हैं। बिजी शूटिंग शेड्यूस की वजह से उनके पास समय की बेहद कमी है, लेकिन अपने पसंदीदा वेब शोज को देखने के लिए वे समय निकाल ही लेती हैं। उनके पास वेब शोज की एक पूरी सूची है और वे इनको लेकर अपडेटेड रहती हैं। कभी-कभी तो वे शॉट्स के बीच भी इन शोज को देखती हैं।

शिवालिका कहती हैं, एक तरफ जहां एक मैं बहुत सारी फिल्में देखती हूं, वहीं मैं वेब-सीरीज़ की भी बड़ी दीवानी हूं। वेब शोज की कहानियों और जॉनर (शैलियों) में विविधता मुझे पसंद है। इससे काफी कुछ सीखने को भी मिलता है।

ये है वेब शोज की मेरी सूची:

1. सी – इसकी कहानी एक मनहूस समाज (डायस्टोपियन सोसाइटी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां लोगों ने अपनी देखने की शक्ति खो दी है। हर कोई एक-दूसरे से संपर्क करने और जीवित रहने का नया तरीका ढूंढता है – आंखों की रोशनी वाले जुड़वा बच्चों का जन्म इस कहानी को रोचक बना देता है।

2. यू – क्या होता है जब एक दिलकश, बुरा क्रश आपको एक स्टाकर में तब्दील कर देता है. जो पास आने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है? यू एक ऐसे बुकस्टोर मैनेजर की कहानी है, जो अपने और अपने क्रश के बीच आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए टूल्स का इस्तेमाल करता है। शो की कहानी आपको दातों तले उंगलियां चबाने को मजबूर कर देती हैं।

3. मनी हीस्ट – यह एक और दिलचस्प शो है। ये लुटेरों के एक समूह की कहानी है, जो अनूठे तरीके से एक बैंक से 2.4 बिलियन यूरो लूट लेते हैं, जिन पर एक क्रिमिनल मास्टरमाइंड नजर रख रहा है। सभी वेब सीरिज प्रेमियों के लिए मनी हीस्ट पूरी तरह से पैसा वसूल है।

4. गेम ऑफ थ्रोंस – गेम ऑफ थ्रोंस एक बेहद चर्चित और देखा जाने वाला वेब शो है। इसकी कहानी आपको एक मध्ययुगीन देश के गृहयुद्ध में ले जाती है। इसके पात्र कुलीन परिवारों से संबंध रखते हैं और सात राज्यों के राजा की कुर्सी, आयरन थ्रोंस के लिए एक-दूसरे के साथ युद्ध लड़ते हैं। गेम ऑफ थ्रोंस का हर सीजन मजेदार रहा है।

5. लॉस्ट इन स्पेस – यह एक साइंस फिक्शन स्टोरी है। रॉबिन्सन परिवार एक विमान दुर्घटना में फंस जाता है और आखिरकार एक विदेशी ग्रह पर उतरता है। खुद को जिंदा रखने और बचाने के लिए उन्हें कई बाधाओं से होकर गुजरना पड़ता है। उन्हें कई अनदेखे खतरों का सामना करना पड़ता है।

6. फैमिली मैन – आप नहीं चाहेंगे कि ये शो कभी खत्म हो। यह एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति की कहानी है, जो अपने परिवार और अपने देश के बीच जिम्मेदारियों को निभाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। सभी को इसके दूसरे सीज़न का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में जब सभी को अपने परिवार से प्यार है, यह सीरिज निश्चित तौर पर आपको अंत तक बांधे रखती है। “क्या अधिक महत्वपूर्ण है? परिवार या देश?

 

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *