दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 परिणाम : शकूरबस्ती से आप प्रत्याशी सत्येंद्र जैन जीते

जनमत की पुकार
नई दिल्ली। शकूरबस्‍ती विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के सतेंद्र जैन ने 51165 वोट प्राप्त कर जीत हासिल की। सतेंद्र जैन ने 7 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की। उन्होंने भाजपा के डॉ एससी वत्स को शिकस्त दी। डॉ एससी वत्‍स 43573 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे। दिल्ली सरकार में मंत्री सतेंद्र जैन यहां से दो बार लगातार विधायक चुने जा चुके हैं। गत विधानसभा चुनाव में सतेंद्र जैन ने 3 हजार से जीत दर्ज की थी। कांग्रेस के देवराज अरोड़ा को 3382 वोट मिले।

वोटों की गिनती की शुरूआत में सतेंद्र जैन पीछे थे, लेकिन कुछ देर बाद उन्‍होंने लगभग चार हजार वोटों की बढ़त बना ली। यह बढ़त उनकी जीत तक कायम रही।

ज्ञात हो कि शकूरबस्ती विधानसभा क्षेत्र दिल्ली के उत्तरी पश्चिमी लोकसभा क्षेत्र का हिस्‍सा है। इसे 1972 में विधानसभा क्षेत्र घोषित किया गया। कांग्रेस यहां से 3 बार, भाजपा और आप 2-2 बार चुनाव जीत चुकी हैं। वहीं, जनता पार्टी और कम्युनिस्‍ट पार्टी ने एक एक बार यह सीट अपने नाम की है। यह क्षेत्र दीपाली, सरस्वती विहार से पश्चिम विहार तक फैला हुआ है। इस क्षेत्र में पश्चिम विहार, पीतमपुरा, रानीबाग़ के रिषी नगर व संत नगर के इलाके आते हैं। इस क्षेत्र में दिल्ली नगर निगम के चार वार्ड आते हैं।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *