चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1300 से अधिक लोगों की मौत

जनमत की पुकार
चीन के वुहान में तेजी से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ते ही जा रहा है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ते जा रही है। अब तक कोरोना वायरस से 1300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं लगभग 60,000 लोगों के संक्रमित होने का मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, बुधवार को 242 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है, वहीं 15000 नए मामले भी सामने आए हैं। बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अन्तर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम वरिष्ठ चिकित्सकों के नेतृत्व में सोमवार रात चीन पहुंची। इस टीम ने मंगलवार को कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

इस मीटिंग का लक्ष्य था ताकि तेजी से जांच, दवाई और टीके उपलब्ध कराये जा सकें और इस संक्रमण के प्रकोप को आगे बढ़ने से रोका जा सके। इस वायरस का कहर दुनिया के 20 देशों तक पहुंच चुका है। हुबई के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि मरीजों की संख्या में इतनी तेजी से वृद्धि इसलिए हुआ है क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस के मामलों की पहचान करने के लिए प्रक्रिया में बदलाव किया है।

कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बदलाव से मरीजों को लाभ मिलेगा और जितनी जल्दी हो सके उपचार भी मिल सकेगा।

 

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *