जब एमएस धोनी से सुरक्षा घेरा तोड़कर मिलने पहुंचा एक फैन …

जनमत की पुकार
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान में काफी समय के बाद वापसी कर रहे हैं। आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड ने हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था। इस मैच के बाद से क्रिकेट मैदान से धोनी ने दूर बना ली थी, जिसके बाद यह कायस लगाए जा रहे थे कि वह क्रिकेट से सन्यास ले रहे हैं।

बता दें कि आईपीएल से धोनी क्रिकेट मैदान में वापसी कर रहे हैं। चेन्‍नई सुपर किंग्स की टीम के साथ धोनी ने चेपॉक स्टेडियम में प्रैक्टिस की है। स्टेडियम फैन्स में खचाखच भर गए थे क्योंकि धोनी को क्रिकेट मैदान में काफी समय बाद देखा। इसी दौरान एक फैन ने धोनी की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए मैदान पर पहुंच गया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि मैदान पर जॉगिंग धोनी कर रहे हैं और उसी समय खिलाड़ी से हाथ मिलाने के लिए एक फैन बैरीकेट तोड़कर मैदान पर आ गया। हालांकि उस फैन को बाद में गार्ड ने बाहर कर दिया। धोनी के अभ्यास के दूसरे दिन का यह वीडियो है।

जब धोनी के पास फैन सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए पहुंचा तो उसे धोनी ने निराश नहीं किया और उससे हाथ मिलाया। उसके बाद स्टैंड की तरफ जाकर धोनी ने दर्शकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। अब कुछ ही हफ्ते आईपीएल 2020 शुरु होने में रह गए हैं।

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरु होने जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच में टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। पिछले सीजन की दोनों ही टीमें फाइनलिस्ट हैं। इससे पहले भी धोनी से मिलने के लिए फैन्स ने लाइव मैच में सुरक्षा घेरा तोड़ चुके हैं। क्रिकेट मैदान में लगभग आठ महीने बाद धोनी वापसी कर रहे हैं।

भारतीय टीम से भी विश्‍व कप के बाद से दूरी बनाई हुई है। इतना ही नहीं वह भारत के घरेलू सीरीज के दौरान में टीम में शामिल नहीं हुए। उसके बाद से संन्यास की खबरें तेजी से वायरल हो गईं। आईपीएल पर ही अब उनका भविष्य पूरी तरह से टिक गया है। अगर उनका प्रदर्शन आईपीएल में अच्छा रहा तो उनकी टी20 विश्व कप के लिए टीम में वापसी हो सकती है।

 

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *