Congress के दिग्‍गज नेता कपिल सिब्‍बल का गाना ‘तू जाने ना कि कौन हूं मैं’ का टीजर आउट

  • आरके जायसवाल, संपादक

नई दिल्ली (जनमत की पुकार)। देश के वरिष्‍ठ नेता और वकील कपिल सिब्‍बल को अभी तक आप ने संसद और अदालातों में अपने दलील से विरोधियों को चित करते देखा होगा। मगर क्‍या आपके ये पता है कि वे एक बेहतरीन लिरिसिस्‍ट भी हैं। जी हां, कपिल सिब्‍बल जल्‍द एक गाना लेकर आने वाले हैं। गाने का टीजर आउट हो गया है। गाने के बोल हैं – ‘तू जाने ना कि कौन हूं मैं’, जो उन्‍होंने अपने चैनल से रिलीज किया है। इस गाने को खुद उन्‍होंने ही प्रोड्यूस भी किया है, जो आउट होने के साथ वायरल होने लगा है।

लिंक : https://youtu.be/xIF5V9MDdIA

कपिल सिब्‍बल का यह गाना देश को समर्पित है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि ‘तू जाने ना कि कौन हूं मैं’। दरअसल इस गाने के म्‍यूजिक वीडियो की शुरूआत एक बुर्जग महिला के साथ होता है, जिसके चेहरे पर संशय के घने बादल हैं। अगले ही फ्रेम में एक बच्‍ची नजर आती है। उसके चेहरे पर भी शिकन है। जबकि एक कोने में एक शख्‍स की तस्‍वीर है, जो शायद एक शहीद की है और वह उस बच्‍ची से संबंधित है। वही वह बुजुर्ग महिला भारतीय घ्‍वज तिरंगा समेटते नजर आ रही है। यह इस बात की ओर इशारा करती है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास सीएए कानून और एनपीआर व एनआरसी का विरोध दर्ज कराती है यह गाना।

गौरतलब है कि कपिल सिब्‍बल ने सदन से सड़क तक एनआरसी, सीएए और एनपीआर के खिलाफ अपने आवाज को बुलंद किया। उन्‍होंने मोदी सरकार की नीतियों की सदन में जमकर बखिया उधेड़ी, तो मोदी सरकार के कुछ फैसलों के खिलाफ वे कोर्ट भी गए और अब वे ये गाना लेकर आये हैं।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *