देश में 400 के करीब पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, कई राज्य बंद

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस (कोविड-19) ने दुनिया के 180 से अधिक देशों में दस्तक दे चुका है। भारत में भी इसका प्रकोप जारी है और संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना से देशभर में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 396 हो गयी है। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है।

रविवार को मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है। गौरतलब है विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना को लेकर देश के ज्यादातर राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश,बिहार,झारखंड,मध्य प्रदेश,आंध्र प्रदेश,राजस्थान समेत दिल्ली में लॉकडाउन का असर सुबह से दिखने लगा। दिल्ली मेट्रो स्टेशन बंद हैं।  सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. जगह-जगह पुलिस बैरिकेड लगे हैं और हर ,आने-जाने से पूछताछ हो रही है. दिल्ली के सातों जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन जारी रहेगा.

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *