कोरोना से जंग: गौतम गंभीर ने MP फंड से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये देने का किया ऐलान

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। भारत में भी इस खतरनाक वायरस के अब तक 415 मामले सामने आ चुके हैं। इस महामारी से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार जरूरी कदम उठा रही हैं। केजरीवाल सरकार ने भी दिल्ली में लॉकडाउन समेत कई अहम फैसले लिए हैं, जिससे इस खतरनाक वायरस का संक्रमण कम किया जा सके। वहीं कोरोना से जंग में दिल्ली सरकार को सहयोग देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी आगे आए हैं। गंभीर ने सांसद निधि से दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र
पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है, ‘दिल्ली सरकार के अस्पतालों में कोरोना वायरस के इलाज के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए अपने सांसद निधि (MPLAD फंड) से 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया।’ गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बिना हथियार जंग नहीं जीती जाती! Corona के इलाज और उपकरणों में कोई कमी ना हो इसलिए चाहता हूं कि अस्पतालों को मेरे सांसद फंड से 50 लाख दिए जाएं।

कोरोना के खिलाफ जंग, मंगलवार का दिन अहमक्या देश में कोरोना वायरस का संक्रमण सामुदायिक स्तर पर होना शुरू हो गया? ये सवाल पूरे देश को सता रहा है, देखिए ICMR ने इस पर क्या कहा। इसके अलावा कुछ और खास खबरें।

गंभीर का ट्वीट- बिना हथियार जंग नहीं जीती जाती
इससे पहले गौतम गंभीर ने सोमवार को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी भी दी। गौतम गंभीर ने ट्वीट करके कहा कि ऐसे लोग सुरक्षित रहने या जेल जाने का विकल्प चुन सकते हैं।

लॉकडाउन से खत्म हो जाएगा कोरोना? एक्सपर्ट ने बताई पूरी बातकोरोना वायरस के खिलाफ भारत सहित दुनियाभर में शहरों को लॉकडाउन यानी पूरी तरह बंद किया जा रहा है। लेकिन क्या सिर्फ ऐसा कर के कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। WHO के एक्सपर्ट ने बताया कि आगे क्या करना होगा। देखिए-

लॉकडाउन के बावजूद घरों से निकले लोग, गंभीर ने जताई नाराजगी
दरअसल, कोरोना वायरस को बढ़ने से को रोकने के लिए पूरा भारत लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। बहुत से लोगों ने घर में रहते हुए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन किया। लेकिन रात के नौ बजे के बाद बड़ी संख्या में लोग घर से बाहर निकल गए। इसी को लेकर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘खुद भी जाएंगे और परिवार को भी ले जाएंगे। क्वारेंटाइन या जेल! पूरे समाज पर खतरा ना बने और घर पर रहें! जंग, नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! ज़रूरी सेवायें देने वाले परेशान ना हों इसका भी ध्यान रखें! लॉकडाउन का पालन करें। जय हिंद।’

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *