लॉकडाउन में फंसे सलमान खान ने बताई अपनी मजबूरी, वीडियो शेयर कर फैंस को दिया खास पैगाम

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है और ऐसे में आम हो या खास सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर है। सरकार द्वारा अपील की गयी है कि कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए घरों से बाहर न निकलें और जो जहां है वहीं रहे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद बहुत से प्रवासी मजदूर और लोग अपने घर जाने के लिए पैदल ही एक राज्य से दूसरे राज्य के लिए निकल पड़े।

इस तरह के हालात बेहद चिंताजनक है और राज्य सरकारों द्वारा इस पलायन को रोकने के लिए कड़े कदम भी उठाये गए। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और जनता से अपील की है। उन्होंने अपने वीडियो के माध्यम से कहा है कि लॉकडाउन नियमों का पालन करें और बाहर ना निकलें।

जो लोग लॉकडाउन के चलते अपने परिवारों से दूर है उनके लिए सलमान खान ने कहा है कि वो खुद तीन हफ़्तों से अपने परिवार से नहीं मिले है। इस वीडियो में सलमान खान के साथउनके भाई सोहैल खान का बेटा निर्वान भी उनके साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे है।

सलमान खान ने अपने वीडियो में बताया कि निर्वान ने तीन हफ्तों से अपने पिता को नहीं देखा है। ये लोग फैमिली के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए यहां आए थे और फिर लॉकडाउन की वजह से यहीं फंस कर रह गए। साथ ही सलमान खान ने कहा कि उनके पिता सलीम खान और मां सलमा खान भी पिछले तीन हफ़्तों से मुंबई के फ्लैट में अकेले ही है।

 

सलमान खान ने अपने वीडियो में फैंस को सन्देश देते हुए कहा , ‘ फिल्म का डायलॉग जो गर सो मर गया इन परिस्थितियों में लागू नहीं होता , यहां जो कोरोना से डर रहा है वहीं बचा हुआ है। हम गर्व से कहते है कि हां हम कोरोना से डर रहे है और इसी वजह से सुरक्षित है। इसलिए घर से बाहर न निकलें और घर पर ही सुरक्षित रहें।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की बात की जाये तो पूरे भारत में इस वायरस के मरीजों की संख्या 4000 के पार पहुंच गयी है और अब तक 109 लोग इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके है। राहत की बात ये भी है कि इस वायरस की चपेट में आये 279 लोग ठीक भी हो चुके है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *