दिल्ली: बेकरी में मिले 3 कोरोना केस, लॉकडाउन के बावजूद बंगाली मार्केट की दुकान में थे करीब 30 मजदूर

हाइलाइट्स

  • दिल्ली के बंगाली मार्केट की बंगाली पेस्ट्री शॉप में लॉकडाउन के बावजूद कुछ मजदूर मिले हैं
  • पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इलाके को सील कर दिया है
  • मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनमें से 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है
  • पेस्ट्री शॉप की छत पर करीब 35 वर्कर काम कर रहे थे
  • आरोप है कि वह ना तो सोशल डिस्टेसिंग कर रहे थे ना ही साफ-सफाई का ध्यान दे रहे थे

नई दिल्ली। एक ओर दिल्ली समेत पूरे देश में लॉकडाउन है, दूसरी ओर कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। दिल्ली के बंगाली मार्केट (Delhi Bengali Market) से ऐसी ही एक खबर सामने आई है। खबर मिली कि यहां की बंगाली पेस्ट्री शॉप में लॉकडाउन के बावजूद कुछ मजदूर काम कर रहे हैं। जैसे ही ये सूचना मिली, पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इलाके को सील कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनमें से 3 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, लेकिन अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

बंगाली पेस्ट्री शॉप के खिलाफ केस दर्ज
दिल्ली पुलिस ने बंगाली मार्केट स्थित बंगाली पेस्ट्री शॉप के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है। जब पुलिस ने शिकायत मिलने पर बंगाली मार्केट में जाकर चेकिंग की तो पता चला कि पेस्ट्री शॉप की छत पर करीब 35 वर्कर काम कर रहे थे। आरोप है कि वह ना तो सोशल डिस्टेसिंग कर रहे थे ना ही साफ-सफाई का ध्यान दे रहे थे।

इसी बीच पेस्ट्री शॉप के मालिक ने कहा है कि उनकी दुकान में कोई काम नहीं चल रहा था। उन्होंने सिर्फ अपने मजदूरों को रहने की जगह दी है, क्योंकि वह लॉकडाउन की वजह से फंस गए थे और घर नहीं जा पा रहे थे।

दिल्ली में अब तक क्या हैं हाल
तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने दिल्ली में अब तक 669 लोगों को संक्रमित कर दिया है और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। अब 4 नए मामले मिलने की वजह से संख्या 673 हो गई है। पूरे देश में अब तक 5500 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 172 लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ हॉटस्पॉट की पहचान की है, जिन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *