पीएम मोदी के नेतृत्व में कोविड 19 से लड़ाई हर फ्रंट पर लड़ी जा रही है : डॉ. हर्षवर्धन

आरके जायसवाल
नई दिल्ली (जनमत की पुकार)। वर्ल्ड हैल्थ एसेंबली (डब्ल्यूएचए) की 73वीं बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भाग लिया। डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना जैसी घातक बीमारी के खिलाफ अग्रिम पंक्ति में लड़ रहे लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोविड 19 से लड़ाई हर फ्रंट पर लड़ी जा रही है। प्रधानमंत्री द्वारा वायरस को रोकने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वे सभी डॉक्टर्स, नर्स, वैज्ञानिक, सैनिटाईजेशन स्टाफ जैसे कोरोनावारियर्स को सम्मानित करने के लिए खड़े हैं।
उन्होंने आगे बताया कि भारत कोविड 19 की लड़ाई में समूचे विश्व और अपनी जनता के समक्ष सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ है। कोविड 19 से लड़ाई में भारत ने सभी आवश्यक कदम दूरदर्शिता से उठाए हैं, चाहे कोरोना के मरीजों की निगरानी हो या विदेशों में फंसे नागरिकों की निकासी हो, हमने स्वस्थ नेटवर्क को मजबूत करते हुए इस लड़ाई में जनता को भी भागीदार बनाया है। कोरोना वायरस की लड़ाई में अब मानव जाति को एक साथ आना होगा। उन्होंने विश्व की सभी सरकारों और उद्योग जगत से आग्रह किया कि सभी लोग दीर्घकालिक लाभ को प्राथमिकता दें और साथ ही सभी का लाभ सुनिश्चित करें।
डॉ हर्षवर्धन ने बताया कि भारत द्विपक्षीय और क्षेत्रीय साझेदारी को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री मोदी के सक्षम नेतृत्व में भारत ने एकजुटता की अभिव्यक्ति के रूप में 123 देशों को आवश्यक दवाओं की आपूर्ति की है। पूरी दुनिया से इस महामारी को खत्म करने का रास्ता टीका ही है। इसके लिए वैश्विक सहयोग सर्वाेपरि है। विश्व की सरकारें, उद्योग जगत और सभी का हित चाहने वाले मिलकर जोखिम, अनुसंधान, विनिर्माण और वितरण में अपने—अपने संसाधनों का पूरा इस्तेमाल करें। जिसका सभी को समान लाभ मिलना चाहिए।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *