दिल्ली में कोरोना वायरस, 31 मई के बाद कितनी खुल सकती है राजधानी

आरके जायसवाल
नई दिल्ली (
 जनमत की पुकार)। कोरोना वायरस लॉकडाउन 4.0 अब 31 मई को खत्म हो रहा है। इसके बाद क्या होगा फिलहाल साफ नहीं है। गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इस पर मंथन भी किया। बातचीत में राज्यों से भी सुझाव मांगे गए हैं। अगला लॉकडाउन अगर लागू होता है तो दिल्ली सरकार फिलहाल कुछ चीजों को बंद ही रखना चाहती है।
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार अभी ऐसी जगहों को बंद रखना चाहती हैं जहां बड़ी संख्या में लोग एकजुट होते हैं, जैसे सिनेमा हॉल। इसके साथ ही स्कूल और कॉलेज भी अभी नहीं खोले जाने चाहिए। सत्येंद्र जैन ने बताया कि अमित शाह को दिल्ली सरकार की तरफ से यह सुझाव दिए गए हैं।
इससे पहले खबरें थीं कि मन की बात कार्यक्रम यानी 31 मई को पीएम मोदी अगले लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं। इसमें राज्यों को बहुत सारी और छूट दी जाएंगी। कहा जा रहा है कि मार्च से बंद जिमों को खोलने की परमिशन मिल सकती है। वहीं रेड जोन में अभी सलून, ब्यूटी पार्लर बंद हैं। इसमें से सलून खोलने की इजाजत मिल सकती है। कुछ राज्य धार्मिक स्थलों को भी खोलना चाहते हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर 1 जून से धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत मांगी थी।

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *