छात्र राजद ने फूंका पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला

फारबिसगंज : छात्र राजद के द्वारा पूर्णिया विश्विद्यालय के कुलपति प्रो० राजेश सिंह का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन कार्यक्रम नेतृत्व  प्रखंड अध्यक्ष निसार फिरोज एवं छात्र राजद विधानसभा प्रभारी सह यदुवंशी सेना के जिला अध्यक्ष रमन यादव कर रहे थे।इस दौरान छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । छात्र राजद के प्रखंड अध्यक्ष निसार फिरोज एवं जिला अध्यक्ष सह विधानसभा प्रभारी रमन यादव ने बताया कि फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज में कार्यरत 49 कर्मियों की बहाली भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के द्वारा की गई थी । उसके कुछ ही दिनों के बाद नया विश्वविद्यालय पूर्णिया में बनाया गया ।

अररिया में तीन अलग अलग थाना क्षेत्र में नदी में डूबने से युवक सहित तीन की मौत

फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज अभी पूर्णिया विश्वविद्यालय की अनुभूति इकाई है । उन सभी कर्मियों को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति के द्वारा वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है जबकि पूर्णियां विश्वविद्यालय के कुलपति लगातार इन कर्मियों से काम ले रहे थे वही अपने वेतन की मांग को लेकर कर्मचारी कई दिनों से पूर्णिया विश्वविद्यालय में धरना पर बैठे हुए हैं लेकिन वर्तमान कुलपति की कानों पर जूं तक नहीं रेंगता इसी कड़ी में आज एक फारबिसगंज कॉलेज के पीटीआई राम सोहित मंडल की मौत हो गई उनका भी वेतन नहीं दिया जा रहा था जिससे वह काफी तनाव में थे । 

परमान नदी में उफान से दर्जनों गांवों में घुसा बढ़ा पानी

छात्र राजद  मांग करता है कि वर्तमान पूर्णिया कुलपति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर सभी कर्मियों के वेतन का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए एवं राय राम सहित मंडल के परिजनों को पचास लाख रुपए मुआवजा दिया जाए। मौके पर मौजूद शोएब खान, शाहिद खान,सोहेल खान,राजा शेख नफीस राज,फैसल फिरोज़,दानिश शेख अल्ताफ राजा, सूरज यादव एवं छात्र राजद के तमाम कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *