उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पूर्णिया विश्वविद्यालय नौ सदस्यीय कमेटी गठित, जिलाधिकारी ने भी नामित कमेटी सदस्यों के नामो पर मुहर लगा दी.

पूर्णिया (श्याम नन्दन )।

पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने पटना उच्च न्यायालय के दिशा निर्देश पर पूर्णिया विश्वविद्यालय में शैक्षणिक माहौल और कानून व्यवस्था स्थापित करने को लेकर नौ सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. बतादें कि पटना उच्च न्यायालय ने बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में जिला और विश्वविद्यालय प्रशासन की एक समिति बनाने का निर्देश दिया था.
आये दिन विश्वविद्यालय में छात्रों और प्रोफेसर के बीच किसी न किसी मुद्दों के लेकर बहस हो जाती हैं. जहाँ कभी  एडमिशन को लेकर तो कभी फीस को लेकर. कभी कभी तो बात इतनी बढ़ जाती है कि छात्र उग्र होकर आंदोलन तक कर देते है. जिस वजह से विश्वविद्यालय में अनावश्यक रूप से उत्पन्न समस्याओं को इस गठित टीम के तत्वाधान में विचार विमर्श कर निराकरण करें.
पूर्णिया विवि के नौ सदस्यीय कमेटी गठन के बारे में पूर्णिया विश्वविधालय के रजिस्टार आर.एन. ओझा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम,एसडीपीओ,एसएचओ और विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से डीएसडब्लू,कुलानुशासक,कुलसचिव,संकायाध्यक्ष वाणिज्य डॉ. टीएन झा के साथ पीजी के छात्र रवि गुप्ता शामिल हैं.
पूर्णिया विवि प्रशासन ने जिलाधिकारी राहुल कुमार से नौ सदस्यीय कमेटी का गठन को लेकर नामित करने की अपील भी किया था. वही जिलाधिकारी राहुल कुमार विवि के नौ सदस्यीय कमेटी को नामित कर पत्र के माध्यम से विवि पूर्णिया को सूचित भी कर दिया है. कयास लगाया जा रहा है कि विश्वविद्यालय में पठन पाठन का माहौल और कानून व्यवस्था कायम करने में इस गठित टीम का आगे भविष्य में महत्वपूर्ण योगदान रहेगा.

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *