स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के निर्वाचन को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती, आज होगी सुनवाई

— दूसरे नंबर पर आए थे डॉ. एससी वत्स
— स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने का आरोप
— जनप्रतिनिधित्व कानून के उल्लंघन का आरोप

जनमत की पुकार
नई दिल्ली।
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के शकुरबस्ती विधानसभा से निर्वाचन को चुनौती देनेवाली एक याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई है। याचिका बीजेपी नेता डॉ एससी वत्स ने दायर किया है। हाईकोर्ट इस याचिका पर आज 31 अगस्त को सुनवाई करेगा।
वत्स शकुरबस्ती विधानसभा से सत्येंद्र जैन से चुनाव हार गए थे और दूसरे नंबर पर आए थे। वत्स की ओर से वकील साहिल आहूजा ने सत्येंद्र जैन के निर्वाचन को निरस्त करने की मांग की है। याचिका में वत्स को शकुरबस्ती विधानसभा क्षेत्र से विजेता घोषित करने की मांग की गई है। याचिका में मांग की गई है कि निर्वाचन अधिकारी से शकुरबस्ती विधानसभा के चुनाव से संबंधित दस्तावेजों को मंगाया जाए।
याचिका में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने अपने चुनाव अभियान में हुए वास्तविक खर्चे का खुलासा नहीं किया है। याचिका में सत्येंद्र जैन पर मतदाताओं को रिश्वत देने और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया है। याचिका में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम से साफ जाहिर है कि सत्येंद्र जैन और एससी वत्स के बीच सीधा मुकाबला था। सत्येंद्र जैन और एससी वत्स को मिले वोटों का अंतर मात्र 7592 वोटों का था।
याचिका में कहा गया है कि सत्येंद्र जैन ने विधानसभा चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 123(1), (2), (4), (6) और (8) के तहत भ्रष्ट आचरण का इस्तेमाल किया है। याचिका में सत्येन्द्र जैन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने चुनाव नियमावली की प्रक्रिया का उल्लंघन किया है।

Share Button
Share it now!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *