‘केंद्र सरकार लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर सजग, सुखद नतीजे देते हैं कठोर निर्णय’

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों के बेहतर स्वास्थ्य को लेकर पूरी तरह से सजग है। स्वस्थ व्यक्ति के पास उसका अच्छा स्वास्थ्य ही उसकी सबसे बड़ी पूंजी है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए ही स्वच्छता अभियान से लेकर हर घर में शौचालय जैसे अहम मुद्दों को प्रधानमंत्री ने बड़ी गंभीरता से लिया और योग को दुनिया में पहुंचा दिया है।

आज दुनिया भारत का अनुसरण कर रही है

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि योग के मामले में आज दुनिया भारत का अनुसरण कर रही है। विश्व योग दिवस मनाया जाने लगा है। केंद्रीय मंत्री अशोक विहार एवं केशवपुरम के पार्को में ओपन जिम के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।

क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के लिए सदैव तत्पर

केंद्रीय मंत्री ने लोगों से ओपन जिम का बेहतर इस्तेमाल करने का आह्वान करते हुए कहा कि उनकी हरसंभव कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा पार्कों में इस तरह के ओपन जिम बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सभी समस्याओं को दूर करने के लिए वह सदैव तत्पर हैं।

कठोर निर्णय ही भविष्य में सुखद नतीजे देते हैं

केंद्र सरकार की नोटबंदी और जीएसटी की चर्चा करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कठोर निर्णय ले रहे हैं वैसे ही प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को लेकर कठोर निर्णय लेने होंगे, उन्हें आलस त्यागना होगा। आज लिए गए कठोर निर्णय कुछ समय के लिए भले ही परेशानी का कारण लगें, लोगों को अजीब लगें लेकिन यही कठोर निर्णय ही भविष्य में सुखद नतीजे देते हैं।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *