गौतम गंभीर को पछाड़ सोनिया सिन्हा टिकट के दावेदारी में सबसे आगे

  • जनमत की पुकार/आरके जायसवाल

नई दिल्ली। Loksabha Election-2019 नई दिल्ली लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र की सियासत गरमाने लगी है। भाजपा नेत्री सोनिया सिन्हा, गौतम गंभीर ही नहीं सांसद मीनाक्षी लेखी सहित कई अन्य दावेदार भी यहां की सियासी मैदान में तैयार बैठे हैं। ऐसे में टिकट के दावेदारों ने अपने—अपने तरीके से सियासी गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। यही नहीं, दावेदारी पुख्ता करने के लिए नेताओं ने अपनी जीत के चुनावी फैक्टर को भी आंकड़ों के साथ तैयार कर लिया है, ताकि शीर्ष नेतृत्व के सामने दावेदारी के लिए मजबूत पैरवी की जा सके।

 

बता दें कि नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र जनसंघ के दौर से ही भाजपा का गढ़ रहा है। इसलिए पार्टी के कई कद्दावर नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों की ख्वाहिश इस सीट से चुनाव लड़ने की है। यहां की वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी की दावेदारी के साथ दौड़ में गौतम गंभीर का नाम के साथ सोनिया सिन्हा का नाम तेजी से उछला है।

पार्टी सूत्रों की मानें तो सेलिब्रिटी चुनाव तो जीत जाते हैं मगर चुनाव जितने के बाद क्षेत्र से गायब होने का आरोप लगता रहा है जिससे पार्टी को काफी नुकसान होता रहा है।

 

पार्टी सूत्रों के अनुसार आरएसएस की पहली सोनिया सिन्हा बताया जा रहा है। हालांकि यहां से गौतम गंभीर, मीनाक्षी लेखी, करण सिंह तंवर सहित कई राजनेता लाईन में लगे हैं।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *