BJP की पहली सूची जारी, वाराणसी से मोदी, गांधीनगर से अमित शाह लड़ेंगे चुनाव

Janmat Ki Pukar, New Delhi

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी । भाजपा ने पहले चरण में अपने 184 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बुधवार को तीसरी बार बैठक हुई। बैठक में शुरुआती कुछ चरणों के चुनाव के लिए अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे पीएम नरेंद्र मोदी। गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ेंगे।

फिलहाल शाह राज्यसभा सांसद हैं। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे । पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे । नड्डा ने बताया कि पार्टी ने बिहार से पार्टी के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया, नामों की घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ राज्य में की जाएगी ।

इस बार चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 23 मई को होगी। उत्तर प्रदेश, बंगाल और बिहार में सभी सात चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 11 अप्रैल को यूपी समेत 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग होंगी, जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 मार्च है। 18 अप्रैल को दूसरे, 23 अप्रैल को तीसरे, 29 अप्रैल को चौथे, 6 मई को पांचवें, 12 मई को छठे और 19 मई को 7वें यानी आखिरी चरण के लिए वोटिंग होनी है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *