मैं शहीद की बेटी हूं : प्रियंका

वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जम्मू-कश्मीर में गत माह शहीद हुए जवानों के परिजनों से उनके घर जाकर अपनी संवेदना प्रकट की और उन्हें न्याय दिलाने के लिए कंधे-से कंधा मिलाकर चलने का आश्वासन दिया।

श्रीमती वाड्रा ने परिजनों से मुलाकत के दौरान कहा, ‘‘ अमर शहीद जवानों की शहादत को मैं नमन करती हूं।’’ पूजा-पाठ और राजनीतिक कार्यक्रमों के बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर में गत फरवरी में शहीद हुए शहीद वायुसेना के विशाल पांडेय तथा सीआरपीएफ के रमेश यादव एवं अवधेश यादव के परिजनों से उनके घर जाकर मुलाकात की।

शहीद विशाल पांडेय का परिवार वाराणसी के हुलुकगंज एवं शहीद रमेश यादव के परिजन तोफापुर में रहते हैं जबकि शहीद अवधेश यादव का परिजन वाराणसी की सीमा पर चंदौली जिले में पड़व के पास बहादुरपुर गांव में।

उन्होंने शहीदों के परिजनों के साथ कुछ समय बिताया और उनके समक्ष अपनी दादी एवं पिता के के बलिदान का जिक्र करते हुए अपना दु:ख साझा किया। मुलाकात के दौरान भावुक हुईं श्रीमती वाड्रा ने कहा, ‘मैं खुद एक शहीद की बेटी हूँ।

मैंने खुद बचपन मे अपनी दादी एवं अपने पिता की शहादत को देखा और सहा है। उस गम और त़कली़फ को हमने बेहद करीब से देखा और सहा है। इसलिये मैं आपके कष्ट और तकलीफ को समझ सकती हूँ।’ उन्होंने शहीदों के परिजनों को भरोसा दिया कि आप इस दु:ख में अकेले नही है बल्कि पूरा देश आपके साथ है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *