आज दिल्ली की सभी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है भाजपा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव-2019 के तहत आगामी 12 मई को दिल्ली में मतदान होना है। ऐसे में जहां आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दिल्ली की सभी सीटों पर तो कांग्रेस चार सीटों पर उम्मीदवार को ऐलान कर चुकी है। उम्मीदवारों के चयन में पिछड़ी भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा का कार्यकर्ताओं के साथ ही दिल्ली के लोगों को भी इंतजार है। पिछले एक पखवाड़े से प्रत्याशियों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। उम्मीद है कि रविवार को पार्टी नेतृत्व दिल्ली के सातों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। संभावना है कि एक या दो सीटों को छोड़कर पुराने सूरमा ही सियासी समर में उतरेंगे।

प्रदेश भाजपा की ओर से सातों सीटों पर कुल 31 दावेदारों का नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजा गया है, जिसमें सभी सांसद शामिल हैं। कहा जा रहा है कि पार्टी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। अब गठबंधन की संभावना नहीं के बराबर है।

वहीं, 16 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इसे ध्यान में रखकर अब भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी की जा सकती है। भाजपा नेताओं का कहना है कि एक-दो सीट को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी सांसदों को फिर से चुनाव लड़ाया जा सकता है। नई दिल्ली सीट से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को उतारे जाने की चर्चा है। यदि ऐसा होता है तो मीनाक्षी लेखी का टिकट कट सकता है।

वहीं, कांग्रेस की ओर से ओलंपियन सुशील कुमार के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा है। उन्हें जिस सीट से उतारा जाएगा, वहां से भाजपा भी कोई चर्चित चेहरा उतार सकती है। यह भी संभव है कि गंभीर को उनके खिलाफ मैदान में उतारा जाए। भाजपा नेताओं का कहना है कि संभव है कि कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा एक-दो दिनों में कर देगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *