19 अप्रैल को दिल्ली में देशभर के व्यापारियों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। आम चुनाव की गहमागहमी के बीच 19 अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन में देशभर के व्यापारियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने बताया कि पांच साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने व्यापारियों के मुद्दों को तरजीह दी है। साथ ही अपने संकल्प पत्र में व्यापारियों से जुड़े मुद्दे शामिल किए हैं। इसे लेकर देशभर के व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहते हैं।

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने चुनावी संकल्प पत्र में व्यापारियों के प्रमुख और बुनियादी मुद्दों को शामिल किया है जिसमें एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना, खुदरा व्यापार के लिए राष्ट्रीय नीति, व्यापारियों के लिए पेंशन, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में पंजीकृत व्यापारियों को 10 लाख रुपये का बीमा दुर्घटना व किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज पर व्यापारी क्रेडिट कार्ड का संकल्प शामिल हैं।

वहीं, कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि सम्मेलन में जहां व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री भी देश की अर्थव्यवस्था और विकास में व्यापारियों के सहयोग पर बातचीत करेंगे। भाजपा के संकल्प पत्र में व्यापार से जुड़े सभी वर्गों का समुचित ध्यान रखा गया है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *