• दिल्ली की जनता राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत बनाने को तैयार
  • चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र को सर्वोत्तम बनाने का संकल्प

आरके जायसवाल

नई दिल्ली। चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि दिल्ली सदैव राष्ट्र के प्रति समर्पित नेताओं और लोगों का प्रमुख केंद्र रहा है। दिल्ली की जनता राष्ट्रविरोधी शक्तियों को बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसलिए वह राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत बनाने के लिए कमर कस चुकी है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के मतदाता कभी भी राजद्रोह कानून हटाने की मांग करने वालों और जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी में देश के टुकड़—टुकड़े करने का शोर मचाने वालों और उनके समर्थकों को कभी माफ नहीं करेगी। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसे तत्व दिल्ली के मतदाताओं से वोट की उम्मीद छोड़ दें।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश और राष्ट्रवाद को पहला स्थान देती है। उसके बाद अपने हितों की चिंता करती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार टुकडे़—टुकडे़ गैंग के छात्र नेता पर मुकदमा चलाए जाने की मंजूरी नहीं दे रही। इसका मतलब है कि दिल्ली सरकार टुकडे़—टुकड़े करने वालों को प्रोत्साहित करना चाहती है। भारतीय जनता पार्टी देश के हितों को नुकसान पहुंचाने वालों के रास्ते में बाधा बनकर डटी रहेगी। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वे ऐसे तत्वों को वोट देने की गलती न करें। अगर जनता ने ऐसी गलती की, तो अव्यवस्था की स्थिति बन सकती है।
डॉ. हर्षवर्धन ने कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की, जिसने अपने घोषणा पत्र में राजद्रोह पर काबू पाने के कानून को हटाए जाने का वायदा किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि दोनों पार्टिया अपने निहित स्वार्थोंं के लिए देश की एकता को नुकसान पहुंचा रही हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि ऐसी मंशा रखने वाली पार्टियां भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला नहीं कर पाएंगी, क्योंकि दिल्ली की जनता राष्ट्रभक्ति से सराबोर है।

डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार के दिन सदर बाजार और मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक जनसंर्पक किया और पदयात्रा निकालीं। सदर बाजार क्षेत्र में रेलवे कॉलानी किशनगंज मार्केट, मोतीबाग, विवेकानंदपुरी, पदमनगर और रोशनारा रोड तथा मॉडल टाउन क्षेत्र में केदार बिल्डिंग, घंटाघर और कमला नगर के इलाकों में जगह जगह पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि उनके पास चांदनी चौक क्षेत्र को अव्वल बनाने की सोच है। इस क्षेत्र को सुविधासंपन्न और सुंदर तथा बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार के कई विभागों से सहयोग लिया जा रहा है। चांदनी चौक इलाके की विरासत के संरक्षण के साथ—साथ इसे पयर्टकों के लिए और अधिक आकर्षक भी बनाया जाएगा।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के विकास के लिए कृत—संकल्प है, जबकि बाकी दोनों पार्टियां चुनी हुई सरकारों पर दोषारोपण करके अपनी राजनीति कर रही हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने आज मोरिस नगर क्षेत्र में युवाओं को संबोधित किया और उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को साकार करने के काम में जुटे हैं। हमारे देश की युवा शक्ति देश का सबसे बडा अमूल्य संसाधन है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *