गौतम का चैलेंज- ‘आरोप साबित तो वापस लूंगा उम्मीदवारी, क्या केजरीवाल छोड़ेंगे राजनीति’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव-2019 के तहत दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली) पर मतदान में 48 घंटे से भी कम समय बचा है। इस बीच बृहस्पतिवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट (East Delhi Lok Sabha Seat) से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर और आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रत्याशी आतिशी की बीच पैम्फलेट विवाद ने दिल्ली की राजनीति गरमा दी है। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर ललकारने के अंदाज में चुनौती दे डाली है।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया है- ‘मैं केजरीवाल को चुनौती देता हूं कि आप जो आरोप लगा रही हैं, उसे साबित करके दिखाए। अगर ऐसा हुआ तो मैं अपनी उम्मीदवारी छोड़ दूंगा, लेकिन गलत साबित होने पर क्या अाप राजनीति छोड़ेंगे। केजरीवाल मेरे सीएम हैं, ये मेरे लिए शर्मिंदगी की बात है।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा- मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि गौतम इस स्तर पर गिरेंगे। ऐसे लोग अगर चुनकर आएंगे तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी। आतिशी मज़बूती के साथ डटी रहो। मैं समझ सकता हूं कि ये तुम्हारे लिए कितना मुश्किल है।’

वहीं, AAP के आरोपों से आहत गौतम ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा कि मैं इस मुद्दे पर संबंधित लोगों के खिलाफ मानहानि का केस करूंगा। आप इस तरह किसी की छवि खराब नहीं कर सकते हैं, अगर आपके पास कोई सबूत नहीं हो। मैंने प्रचार के दौरान किसी के खिलाफ ऐसे आरोप नहीं लगाए।

यहां पर बता दें कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर आपत्तिजनक पैम्फलेट बंटवाने का आरोप लगा है, लेकिन गौतम ने आरोपों से साफ इनकार करते हुए आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है।

दरअसल, अब एक ऐसा आपत्तिजनक पैम्फलेट बरामद हुआ है, जिसके बारे में बात करते हए आतिशी की आंखें छलक गईं। बृहस्पतिवार दोपहर में पत्रकार वार्ता में आतिशी और मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली सीट से अपने विरोधी भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर ने मुझे लेकर ऐसे कई पर्चे बंटवाए हैं। इस पर्चे की भाषा बेहद अभद्र है। इसमें गालियों का इस्तेमाल हुआ है। पर्चे की भाषा पढ़कर सभी शर्मिंदा हो जाएंगे।

वही, इसी पत्रकार वार्ता में आतिशी ने आरोप लगाया है  कि मेरा गंभीर जी से बस एक यही सवाल है के अगर वो मेरे जैसी एक सशक्त महिला को हराने के लिए इतना गिर सकते हैं तो सांसद बनने के बाद वो अपने क्षेत्र की महिलाओं को कैसे सुरक्षित करेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान आतिशी रोने तक लगीं।

बता दें कि AAP की ओर से जो पर्चे बांटने का आरोप गौतम गंभीर पर लगाया जा रहा है, उसकी भाषा बेहद आपत्तिजनक है। इसकी प्रत्येक पंक्ति में गालियों और अपशब्दों की भरमार है। पर्चे में गालियों और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। पर्चे में आतिशी, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के बारे में अभद्र बातें कही गईं हैं। वहीं ये पर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है।

AAP के आरोपों और अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया आई हैय़ गौतम ने ट्विटर पर लिखा- अरविंद केजरीवाल जी, चुनाव जीतने के लिए एक औरत की अस्मिता और वो भी अपनी महिला सहयोगी के साथ आप जो ये खेल कर रहे हैं, इसकी मैं निंदा करता हूं। मुख्यमंत्री जी आप गंदे हैं। आप ही की झाड़ू लेकर आपकी गंदी सोच को साफ़ करने की ज़रूरत है।’

वहीं, आम आदमी पार्टी के बागी और करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है- ‘ऐसा लगता है केजरीवाल ने खुद आतिशी के बारे में गंदी भाषा का पर्चा लिखा है. आतिशी को मेरी सलाह हैं कि ये आँसू बचा कर रखें। हारने के बाद उन्हें पता चलेगा कि केजरीवाल ने पर्दे के पीछे क्या-क्या किया?’

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *