Lolsabha Election 2019 : प्रचार के अंतिम दिन पूर्वांचल में दिग्‍गज नेताओं का जमावड़ा

वाराणसी। अंतिम सातवें चरण के मतदान के लिए शुक्रवार की शाम पांच बजते ही चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके लिए विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने अपनी ओर से ताकत झोंक दी है। सभी प्रमुख सीटों पर प्रत्‍याशियाें के समर्थन में शुक्रवार को दिग्‍गज नेताओं का जमावड़ा हो रहा है। चुनाव प्रचार की समाप्ति के बाद आज शाम से लोकसभा चुनाव और का शोर भी अगले पांच साल के लिए थम जाएगा।

मीरजापुर में प्रियंका वाड्रा : कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा शुक्रवार की सुबह जनपद पहुंचेंगी और दो घंटे का रोड शो करेंगी। उनका कार्यक्रम तय होते ही उत्साहित कांग्रेसियों ने रोड शो की सफलता के लिए तैयारियां शुरू कर दीं। प्रियंका वाड्रा का रोड शो सुबह 10.30 बजे डंकीनगंज चौराहे से शुरू होगा। जो बेलतर, गिरधर का चौरहा, खजांची का चौरहा, साईं मंदिर, संकटमोचन मंदिर तक जारी रहेगा। इस दौरान वे जगह-जगह रुककर बातचीत भी करेंगी।

मीरजापुर में माया व अखिलेश : बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पड़री के अघवार में दाेपहर बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पड़री थानाक्षेत्र के अघवार में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती व रालोद के चौधरी अजीत सिंह चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया है। अखिलेश व माया की संयुक्त रैली के लिए अघवार में मंच-पंडाल बनाने का काम तेजी से चल रहा है और देर रात तक काम पूरा कर लिया जाएगा। सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने बताया कि प्रत्याशी रामचरित्र निषाद के विशेष आग्रह पर अखिलेश यादव एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार जनसभा करेंगे। उन्होंने दावा किया इससे गठबंधन और मजबूत हाेगा और प्रत्याशी को जीत मिलेगी।

चंदौली में मायावती और अखिलेश : बीएसपी प्रमुख मायावती और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव की जनसभा है। पॉलीटेक्निक ग्राउंड पर दोपहर एक बजे दोनों नेता गरजेंगे। गठबंधन से सपा प्रत्याशी संजय चौहान के समर्थन में वोट देने आवाहन करेंगे। कार्यक्रम को लेकर दोनों दलों ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। भव्य पंडाल तैयार किया गया है।

बलिया में सीएम योगी आदित्य नाथ : शुक्रवार को मनियर इंटर कॉलेज के मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की जनसभा आयोजित की गई है। बलिया व सलेमपुर लोस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मऊ में मनोज सिन्‍हा : गाजीपुर में भाजपा के लोकसभा प्रत्‍याशी व केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा करहां बाजार में सुबह 10.30 बजे हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। वहां वे भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हरिनारायण राजभर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

मऊ में हार्दिक पटेल : पाटीदार नेता व कांग्रेस के स्टार प्रचारक हार्दिक पटेल अमिला के रामलच्छन महाविद्यालय के प्रांगण में शुक्रवार को सुबह 10 बजे कांग्रेस प्रत्याशी बालकृष्ण चौहान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई और कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव भी जनपद में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *