भाजपा विधायक करेंगे नालों का निरीक्षण

नई दिल्ली : भाजपा ने दिल्ली सरकार पर नालों की सफाई को लेकर लापरवाह होने का आरोप लगाया है। उसका कहना है जून के अंत या जुलाई के पहले सप्ताह में दिल्ली में मानसून का आगमन हो जाता है, लेकिन सरकार नालों की सफाई को लेकर गंभीर नहीं है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का कहना है कि दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले 1034 सड़कों पर बने नाले अभी तक गंदगी से भरे हुए हैं। बुधवार को भाजपा विधायक नालों का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने कहा कि अपनी नाकामी छिपाने के लिए दिल्ली सरकार अपनी वेबसाइट में नालों की सफाई की जानकारी नहीं दे रही है। पिछले वर्ष तक नालों की सफाई का विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध रहता था। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई का काम 15 जून तक समाप्त हो जाना चाहिए, लेकिन अब तक कुछ नालों की ही सफाई हो सकी है। लोगों की यह भी शिकायत है कि कुछ जगहों पर केवल कागजों पर नालों की सफाई का काम किया गया है। वास्तविक स्थिति यह है कि अधिकतर नाले गंदगी से पटे पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा, मनजिदर सिंह सिरसा, जगदीश प्रधान के साथ ही अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत के साथ बुधवार को लोक निर्माण विभाग तथा सिचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के नालों का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही का खामियाजा दिल्लीवासियों को प्रत्येक वर्ष भुगतना पड़ता है। इस बार भी बारिश होने पर दिल्ली के लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ेगा। लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग अपने नालों की सफाई करने में बुरी तरह विफल रहे हैं। यदि कुछ स्थानों पर सफाई हुई भी है तो गंदगी नाले के किनारे छोड़ दिया गया है। बारिश होने पर गंदगी फिर से नालों में चली जाएगी। बारिश होने पर जलभराव की समस्या न हो इसके लिए सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *